देहरादून में लव जिहाद का मामला मेडिकल छात्रा के साथ

देहरादून के एक मेडिकल कॉलेज से कुछ घटनाएं सामने आ रहे हैं. जिसमें एक मुस्लिम युवक ने एक मेडिकल छात्रा की अश्लील फोटो खींचने और उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश की है, साथ ही साथ ब्लैकमेल कर जबरन धर्मांतरण कराने की खबर सामने आई है. इस पर हिंदू संगठन के लोगों ने युवक की जमकर पिटाई की है, साथ ही उसे पुलिस स्टेशन लेकर गए. यह लव जिहाद का मामला बताया जा रहा है जिसमें लड़के द्वारा मेडिकल छात्रा को धर्मांतरण के लिए परेशान किया गया.

इस घटनाओं को देखते हुए स्थानीय लोगों में गुस्सा एवं सरकार से इस मामले में कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए मांगी जा रही है. देहरादून के एसएसपी दलीप सिंह कुवर का कहना है , डोईवाला के सीओ इस मामले पर पूरी जांच कर रहे हैं, इस पूरी घटना पर पीड़ित छात्रा सामने नहीं आई है.

पुलिस ने बताया कि इस तरीके के मामलों में दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने बताया कि इस मामले में कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है जिन से अभी पूछता चल रही है, उनका कहना है इस मामले में सख्त कानून के साथ एक्शन लिया जाएगा,

लव जिहाद मामले में आई बढ़ोतरी-

लव जिहाद मामले में पिछले 5 महीनों में 48 मुकदमे प्रदेश में दर्ज हुए हैं, जबकि 76 केस पिछले साल दर्ज किए गए थे. इसमें ज्यादातर मामले नाबालिक लड़कियों को अपहरण करने के हैं. अब धीरे-धीरे उत्तराखंड भी लव जिहाद उत्तराखंड बनता जा रहा है.